Friday, April 26, 2024
Homeराज्यDelhi Newsअगर आप भी आ रहे है दिल्ली तो पढ़ लें ये पूरी...

अगर आप भी आ रहे है दिल्ली तो पढ़ लें ये पूरी खबर : सब गाड़िया बेन

देश की राजधानी दिल्ली में जी20 का सम्मेलन होने जा रहा है. इस सम्मेलन में 30 से ज्यादा राष्ट्र और उनके राष्ट्राध्यक्ष व प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. यही वजह है कि दिल्ली को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है. राजधानी को जहां दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, वहीं सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 summit) के दौरान जहां दिल्ली की कई सड़के बंद रहेंगी, वहीं कई मेट्रो स्टेशन के गेट भी बंद रखे जाएंगे. इसके साथ ही दिल्ली के कुछ बाहरी वाहनों की एंट्री पर भी बैन लगा दिया गया है. दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस (Delhi’s traffic police) ने इस संबंध में एडवाइजरी (advisory) जारी की है.

दिल्ली में कई तरह के गाड़िया बैन

मिली जानकारी के अनुसार जी-20 सम्मेलन के दौरान यूपी बॉर्डर से दिल्ली में एंट्री करने वाले कई तरह के वाहनों को बैन कर दिया गया है. इस श्रेणी में आने वाले वाहनों को दिल्ली बॉर्डर क्रॉस करने की अनुमति नहीं होगी. इस तरह के वाहन चार दिनों तक पार्किंग आदि में खड़े रहेंगे. बताया जा रहा है कि यूपी की गाजियाबाद पुलिस जल्द ही इस संबंध में रूट प्लान जारी करने वाली है. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के अनुसार आनंद विहार, यूपी गेट, लोनी बॉर्डर, सीमापुरी और तुलसी निकेतन (Ghaziabad Traffic Police, Anand Vihar, UP Gate, Loni Border, Seemapuri and Tulsi Niketan.) से चार दिनों तक भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. इस तरह के वाहन चार दिनों तक पार्किंग व ट्रांसपोर्ट जैसी जगहों पर खड़े रहेंगे.

दिल्ली में छोटे वाहनों को लेकर एडवाइजरी जारी

यही नहीं छोटे वाहनों को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. इस दौरान हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल के करीब से गुजरने वाले सभी छोटे वाहनों की आवाजाही भी बाधित रहेगी. गाजियाबाद पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के सभी भारी वाहन चालकों को कहा गया है कि वो 7 से 10 सितंबर तक वाहनों को बंद रखें.

RELATED ARTICLES

Most Popular