Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यDelhi Newsदिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर 3 दिन बंद रहेगी बसें, इन...

दिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर 3 दिन बंद रहेगी बसें, इन रूटों में भी बड़ा बदलाव

देश की राजधानी दिल्ली में 9 व 10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर सरकार की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं. दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है, जिससे राजधानी छावनी में तब्दील होती नजर आ रही है. यही नहीं सरकार की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कुछ और भी बड़े कदम उठाए गए हैं. इस दौरान भारतीय रेलवे, मेट्रो सर्विस से लेकर डीटीसी (Indian Railways, Metro service and DTC) की सेवाओं में भी फेरबदल किया गया है.

नई दिल्ली जिला क्षेत्र में यातायात की आवाजाही बंद

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के अनुसार 9 और 10 सितंबर को प्रगति मैदान स्थित भारत मंडप के आसपास व नई दिल्ली जिला क्षेत्र में यातायात गतिविधियां प्रतिबंधित हैं. इस दौरान डीटीसी की बसें रिंग रोड पर संचालित रहेंगी और वाया रिंग रोड ही दिल्ली बॉर्डर की तरफ चलेंगी. इसके साथ ही नई दिल्ली क्षेत्र में बसों का परिचालन पूर्ण रूप से बैन रहेगी. हालांकि अंतरराज्यीय बसें (interstate buses) दिल्ली में प्रवेश तो कर सकेंगी, लेकिन रिंग रोड से आगे दिल्ली की तरफ आगे नहीं बढ़ पाएंगी.

इन मार्गो से बसों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी

दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) की ओर से जारी एडवाइजरी (advisory) का जिक्र करते हुए डीटीसी ने बताया कि मालवाहक वाहनों और बसों को छोड़ दें तो अन्य वाहन रजोकरी बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश पा सकेंगे. इसके साथ ही कमर्शियल, मालवाहक वाहन, अंतरराज्यीय और सिटी बसें जी-20 के दौरान मथुरा रोड, पुराना किला, भैरों रोड व प्रगति मैदान सुरंग के अंदर नहीं चल सकेंगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular