Monday, April 29, 2024
HomeIndiaSchool Closed News: 8वीं तक के School जनवरी तक रहेंगे बंद

School Closed News: 8वीं तक के School जनवरी तक रहेंगे बंद

Uttar Pradesh School Closed: Breaking News आपको बता दे की Gautam Budh Nagar ने सर्द मौसम के मद्देनजर Noida and Greater Noida में आठवीं तक के छात्रों के लिए एक जनवरी तक All schools में कक्षाएं नहीं लगाने का आदेश जारी किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी (Children’s online classes will continue)

DIOS Dharamveer Singh ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई द्वारा आदेश जारी किया गया है। सिंह ने बताया, ‘‘आदेश के अनुसार, आठवीं तक के छात्रों के लिए एक जनवरी, 2023 तक स्कूलों में कक्षाएं नहीं लगेंगी। सभी प्रधानाध्यापक आदेश का पालन करें।” आदेश की कॉपी सभी प्रधानाचार्यों को भेज दी गई है। धर्मवीर सिंह ने बताया कि Gautam Budh Nagar. में उच्च शिक्षा केंद्रों सहित लगभग 1800 schools हैं। हालांकि, इस दौरान बच्चों की online classes जारी रहेगी।

स्कूलों का बढ़ाया गया था समय (school timings were extended)

आपको बता दे की बढ़ती ठंड को देखते हुए सरकार ने Schools के समय में भी कुछ दिनों पहले ही बदलाव किए थे। इसके बाद बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर लगातार चिंता जताई जा रही थी। इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने School Close करने का निर्णय दिया है। 1 जनवरी के बाद भी School Close रहेंगे या नहीं इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है।

जयंती के अवसर पर अवकाश घोषित (Holiday declared on the occasion of Jubilee)

उधर, capital Lucknow समेत कई जिलों में 29 अक्टूबर यानी गुरुवार को All schools closed रखने का आदेश जारी किया गया है। आपको बता दे की आदेश में कहा गया है कि Basic Education Council के schools के साथ ही मान्यता पाने वाले private schools में भी 29 दिसंबर को सिखों के 10th Sikh Guru Gobind Singh की जयंती के अवसर पर holiday declared किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular