Wednesday, April 24, 2024
Homeराज्यDelhi Newsभारत के इन राज्यों में स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान, इस दिन...

भारत के इन राज्यों में स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान, इस दिन से शुरू हो रहे Winter Vacations

पंजाब के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में विंटर वेकेशन

इस लेख में हम स्कूलों में होने वाली सर्दियों की छुट्टियों के बारे में बात करेंगे, देशभर में शुरू हुई भीषण ठंड के कारण स्कूली बच्चों के लिए राहत की खबर है। बढ़ती ठंड के कारण पंजाब के सभी सरकारी और निजी स्कूल 24 से 31 दिसंबर तक छुट्टी (Winter vacation government and private schools of Punjab) पर रहेंगे. पंजाब सरकार ने आदेश जारी किया है.

उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में विंटर वेकेशन

इस बीच यूपी में भी जल्द ही सर्दियों की छुट्टियां (Winter holidays UP Schools) आने वाली हैं. इस मामले की जानकारी स्कूल शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने दी. मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 31 दिसंबर से छुट्टियां घोषित (Winter holidays declared in government schools of Uttar Pradesh) कर दी जाएंगी. 30 दिसंबर को स्कूल लगेगा और अगले दिन 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2024 तक स्कूल बंद रहेंगे.

झारखंड के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में विंटर वेकेशन

इसके अलावा, शीतलहर के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए झारखंड सरकार ने कक्षा 1 से 9 और 11वीं तक के सभी स्कूलों को फिलहाल बंद करने का फैसला किया है. ये स्कूल 26 से 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। हालांकि, कक्षा 10 और 12 की पढ़ाई जारी रहेगी।

दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में विंटर वेकेशन

उधर, दिल्ली में भी तापमान गिर रहा है. यहां सुबह के समय तेज ठंडी हवा चलती है। दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां जनवरी 2024 की शुरुआत में शुरू होंगी। प्राप्त अपडेट के अनुसार, दिल्ली के स्कूल (schools in Delhi Winter vacation) 1 जनवरी से 6 जनवरी तक बंद रहेंगे। सात जनवरी को रविवार होने के कारण आठ जनवरी से राजधानी के सभी स्कूलों में फिर से नियमित कक्षाएं लगेंगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular