Wednesday, April 24, 2024
Homeराज्यUttar Pradesh Newsठंड लगातार बढ़ रही है इस जिले में स्कूल बंद रखने के...

ठंड लगातार बढ़ रही है इस जिले में स्कूल बंद रखने के आदेश, कब तक रहेंगी छुट्टियां जानिए यहाँ

DM order to Schools closed in Varanasi district of Uttar Pradesh

आपको पता ही होगा की बढ़ती ठंड ने अब बच्चों का स्कूल जाना भी मुश्किल कर दिया है। हालात को देखते हुए Uttar Pradesh के Varanasi district में कक्षा 8वीं तक schools को 31st December तक close करने का order जारी हो गया है। Uttar Pradesh भर में ठंड अपने शबाब पर है। कई जिलों में तापमान काफी गिर गया है जिसकी वजह से लोगों को कड़कड़ाती ठंड का एहसास हो रहा है।

आपको बता दे की पछुआ हवाओं के चलने से ठिठुरन बढ़ी है। गिरते तापमान के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए class 8th तक के schools को 31 December तक close रखने का आदेश आ गया है। District Magistrate S Rajalingam ने गुरुवार को बढ़ती ठंड के मद्देनजर district के all government and non-government schools को December 31 तक Close करने का order जारी किया।

DM के order के बाद BSA Dr. Arvind Pathak ने council schools के साथ madrasas, CBSE, ICSE schools में class eight तक holiday declared कर दी है। वहीं government schools के teachers का school आना अनिवार्य होगा। अगर कोई स्कूल संचालक इन आदेशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लगातार चार दिन बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed for four days)

आपको बता दे की गुरुवार को भी Uttar Pradesh के Varanasi district के विद्यालय गुरु गोबिंद सिंह जयंती के उपलक्ष्य में बंद रहे। 30 और 31 दिसंबर को भी ठंड के कारण Holiday रहेगा। एक जनवरी को रविवार है। इस कारण Schools में लगातार four days की Holiday हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular